अगर आप के हाथ में है ये शुभ चिन्ह तो जानिए कितने भाग्यशाली हैं आप - offbeat news

Latest

Wednesday, 6 December 2017

अगर आप के हाथ में है ये शुभ चिन्ह तो जानिए कितने भाग्यशाली हैं आप

swastik in palmistry, hatheli pr swastik ka nishan, hatheli pr shubh chinha, swastik in palmistry

दोस्तों, ज्योतिष और हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बनी अनेक रेखाओं और चिन्हों में हमारे भविष्य के अनेक रहस्य छुपे होते हैं, जिन्हे हम हाथ देखकर जान सकते हैं। परन्तु हमें इन रेखाओं और किस्मत पर पूर्ण रूप से निर्भर नहीं होना चाहिए क्योंकि ये रेखायें हमारे कर्म और समय के साथ बदलती रहती हैं। इसी क्रम में कभी-कभी हथेली की रेखाओं से कुछ शुभ चिन्ह भी बनते हैं जो निकट भविष्य में मिलने वाले शुभ फल का संकेत देते हैं। ऐसा ही एक चिन्ह है 'स्वास्तिक' का।

स्वास्तिक का चिन्ह हो तो व्यक्ति होता है धनवान और भाग्यवान - 

दोस्तों हम सभी जानते हैं कि रोज़मर्रा में स्वास्तिक का चिन्ह कितना शुभ और महत्वपूर्ण होता है, यकीन मानिये उतना ही शुभ ये हाथ की रेखाओं में भी होता है। ये एक ऐसा शुभ चिह्न है जो हाथ पर कहीं भी बना हो, उस व्यक्ति के लिए शुभ ही होता है। मूलत: यह माना जाता है कि स्वास्तिक चिह्न जीवन में धन-दौलत को लाता है, ऐसा इंसान धनवान जरूर बनता है।

दोस्तों, गरीब से अमीर बन जाने की कहानियां शायद आपको फ़िल्मी लगें, लेकिन हस्त रेखा ज्योतिषियों के अनुसार हाथ पर बना स्वास्तिक का निशान सही समय आने पर इस कहानी को सच्चाई में बदलने में सक्षम होता है।
धनवान होने के अलावा ऐसा व्यक्ति धर्म-कर्म, पूजा-पाठ, सामाजिक सेवा जैसे पुण्य युक्त कृत्यों में में भी रूचि रखता है। वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है और उसे चारों पुरुषार्थ धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति होती है।

भाग्य रेखा पर स्वस्तिक - 

दोस्तों, ऐसा व्यक्ति जिसकी भाग्य रेखा पर स्वास्तिक का निशान होता है, बहुत प्रतिभाशाली होता है और उसकी सोच बहुत उच्च कोटि की होती है। ऐसा व्यक्ति धनवान होता है, ये चिन्ह उसे जीवन में कई सुनहरे मौके दिलाता है। ये अवसर अचानक ही प्राप्त होते है। दोस्तों, क्योंकि हथेली पर बना स्वास्तिक का यह चिह्न अपने प्रभाव के अनुसार जीवन के एक समय पर आकर एक्टिव हो जाता है और किस्मत बना देता है।

swastik in palmistry, hatheli pr swastik ka nishan, hatheli pr shubh chinha, swastik in palmistry


गुरु पर्वत पर स्वस्तिक - 

गुरु पर्वत हथेली की पहली ऊँगली के नीचे उभरा हुआ हिस्सा होता है। जिस व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर स्वास्तिक का निशान है वह अपने माता पिता का नाम रोशन कर परिवार का यश बढ़ाता है। वह सज्जन व्यक्तियों के संपर्क में रहता है और उसे सच्चे लोगों के मार्गदर्शन में काम करने का मौका भी मिलता है।