बच्चे का रंग सांवला है तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज़ और फिर देखें फर्क - offbeat news

Latest

Wednesday, 6 December 2017

बच्चे का रंग सांवला है तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज़ और फिर देखें फर्क

hoe to get fair skin for kids, sanvle bachche ko gora banayein, child care, fair skintone

दोस्तों, रंग चाहे सांवला हो या गोरा, उस से कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन हमारे समाज में सुंदरता का एक पैमाना गोरा रंग भी माना जाता है। यदि व्यक्ति को ये एहसास हो जाये कि वो सुन्दर है तो उसमे एक अलग ही आत्मविश्वास नज़र आता है। यदि किसी बच्चे का रंग जन्म के समय से ही सांवला है तो उसे गोरा कर पाना साधारण रूप से मुमकिन नहीं है, लेकिन यदि बच्चा जन्म के समय गोरा था और बाद में बच्चे का रंग कला पड़ गया है तो कुछ छोटे छोटे उपाय करके फिर से पहले जैसा रंग पाया जा सकता है।

गोरा होने का ये उपाय एकदम नेचुरल है - 


दोस्तों, आजकल प्रदूषण कितना है ये तो हम सभी जानते हैं, इस प्रदूषण और धूप की वजह से ही त्वचा का रंग सांवला होता जाता है। और बच्चों पर तो इसका और भी बुरा प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिस का उपयोग करके बच्चों का सांवला रंग कुछ ही दिनों में साफ़ होने लगेगा। ये प्रयोग आप ना केवल अपने बच्चों पर बल्कि खुद भी कर के देखें, याद रहे दोस्तों इस प्रयोग का कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं है।अगर आप सुबह नहाते समय ये छोटा सा काम कर लें, तो आपका पूरा का पूरा शरीर गोरा हो सकता है। आपको केवल नहाने के पानी में ये चीज मिलानी है और कुछ ही दिनों में पाएंगे बेहतरीन रिजल्ट। ये एक ऐसा तरीका है जिसके प्रयोग से ना केवल चेहरा बल्कि साथ ही शरीर का हर हिस्सा गोरा हो जाएगा।

दूध और निम्बू का रस मिलाएं नहाने के पानी में - 

प्रयोग बहुत साधारण है, आपको करना केवल इतना है कि बच्चे के नहाने के पानी में कुछ बूँदें निम्बू का रस और थोड़ा सा गाय का कच्चा दूध मिला लें और इस पानी से बच्चे को नहलाएं। एक हफ्ते में ही आपको फर्क दिखने लगेगा। 10 लीटर नहाने के पानी में आधा निम्बू का रस और एक कप दूध काफी रहेगा।


केवल बच्चे ही नहीं आप अपने ऊपर भी इस प्रयोग को कर सकते हैं। ये उपाय एकदम नेचुरल है और इसका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है। नींबू में एंटी एलर्जिक और टैनिंग को काटने के गुण होते हैं। इसमें मौजूद तत्व स्किन को बाहरी प्रदूषण से बचाए भी रखते हैं इसलिए इसका इस्तेमाल करने से रंग साफ होता है। वहीं कच्चा दूध भी रंग साफ़ करने में काफी कारगर है।