अगर सोते समय देखें ये 5 सपने, तो भूलकर भी किसी को ना बताएं - offbeat news

Latest

Wednesday, 6 December 2017

अगर सोते समय देखें ये 5 सपने, तो भूलकर भी किसी को ना बताएं

sapne dekhna

दोस्तों, सोते समय सपने देखना एक सामान्य प्रक्रिया है, ये सपने हमारे दिमाग की तरंगों से जुड़े होते हैं। लेकिन कई बार सपने हमारे मन और जीवन को बहुत प्रभावित करते हैं। सोकर उठने के बाद हम में से ज्यादातर लोग अपने सपने को भूल जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने का एक अर्थ होता है जो हमें आने वाले भविष्य के विषय में संकेत देता है। जो सपने जितना अधिक और स्पष्ट याद रहते हैं उनका फल भी उतना ही अधिक मिलता है। हम में से अधिकतर लोगों की आदत होती है कि जब भी कोई अजीब सा सपना देखते हैं तो सुबह उठकर उसे अपने परिवारीजनों के साथ शेयर करते हैं। आपको पता है दोस्तों, सपनों को दूसरे लोगों के साथ शेयर करने से सपने का फल और प्रभाव कम हो जाता है। इसीलिए आज हम आपको उन पांच सपनों के बारे में बता रहे हैं जिन्हे अगर आप देखें, तो किसी को ना बताएं ताकि आपको उसके शुभ प्रभाव पूर्ण रूप से मिलें।

1. अपनी मौत और डेड बॉडी देखना - 

ये सपना देखकर आप शायद डर जाए, पर आपको बता दें कि ये बहुत ही शुभ होता है। इसका अर्थ होता है कि अब आपकी कोई परेशानी खत्म होने वाली है।

2. हरे-भरे बगीचे और पेड़ों पर लगे फल देखना - 

ये सपना भी बहुत शुभ होता है, इसका अर्थ होता है कि अब आपके जीवन में खुशियां और आर्थिक समृद्धि आने वाली है।

3. छोटी मछली देखना - 

मछली को देवत्व का प्रतीक मन जाता है। अगर आप को सपने में मछली तैरती हुई दिखे या मछली खाते और पकाते हुए देखें तो इसका मतलब होता है कि आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति होने वाली है।

4. सांप देखना - 

सांप देखकर बहुत से लोग घबरा जाते हैं लेकिन आप को बता दें दोस्तों, कि सपने में सांप देखना बहुत शुभ होता है। यदि आप सांप को अपना पीछा करते हुए, फन फैलाये बैठे हुए, खुद को काटते हुए या साँपों के बीच खुद को घिरा हुआ देखें तो समझ जाएं कि मान-सम्मान, धन और तरक्की प्राप्त होने वाली है।

5. जलते हुए दीपक या ईश्वर के दर्शन होना - 

ये सपना भी बहुत शुभ होता है सपने में जलता हुआ दीपक देखने का अर्थ है कि आपको अपने जीवन में नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर आपको अपने इष्ट देव सपने में दिखें तो इसका अर्थ है कि जीवन बड़ी सफलता और खुशियां आने वाली हैं।