इस राशि वाले बच्चों को कैसे करें हैंडल - offbeat news

Latest

Monday, 13 November 2017

इस राशि वाले बच्चों को कैसे करें हैंडल

इस राशि वाले बच्चों को कैसे करें हैंडल, moonsign for kids, sunsign for kids, bachchon kee rashi, bachchon ka horroscope, bachche ka swabhav, quality of kids according to their zodiac sign
बच्चों का स्वभाव उनकी राशि से प्रभावित होता है। हर बच्चे की अलग अलग राशि होती है अतः उनकी जिद्द को हैंडल करने का तरीका भी अलग होना चाहिए। आज हम आपको बताएँगे कि चंद्र राशि के अनुसार बच्चे का स्वभाव कैसा होगा।
इस राशि वाले बच्चों को कैसे करें हैंडल, moonsign for kids, sunsign for kids, bachchon kee rashi, bachchon ka horroscope, bachche ka swabhav, quality of kids according to their zodiac sign


मेष (Aries): 

ऐसे बच्चे बेहद कॉन्फिडेंट होते हैं और ये आत्मनिर्भर भी होते हैं। इसलिए, इन्हें यदि आप न कह भी दें तो बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। लेकिन इन्हें हल्के में न लें, क्योंकि वे अपनी इस डिमांड को पूरा करने के लिए कोई और नया तरीका अपना सकते हैं।

वृषभ (Taurus): 

इस राशि के बच्चे काफी जिद्दी स्वभाव के होते हैं। भले आप उनकी एक जिद को पूरा करने के लिए कई बार न कर चुके हों, लेकिन वे उस चीज को लेकर अपनी जिद छोड़ेंगे नहीं। वे आखिरकार अपनी बात मनवा ही लेंगे।

मिथुन (Gemini): 

मिथुन राशि के बच्चे दिमाग से काफी तेज होते हैं और ये अपनी उम्र से ज्यादा मैच्योर होते हैं। आपने इन्हें एक बार मना कर दिया तो ये खुशी-खुशी मान भी जाएंगे, लेकिन उनका महत्वाकांक्षी स्वभाव उनकी उसी डिमांड को किसी न किसी दूसरे ऐंगल से पूरा करवा लेगा।

कर्क ( Cancer): 

कर्क राशि के बच्चे बेहद सेंसिटिव होते हैं और उतने ही चालाक भी। इन्हें अपनी डिमांड पूरी कराना बखूबी आता है। कोशिश करें कि उनको कहीं ऐसी जगह व्यस्त रखें कि वे खुद भूल जाएं कि उनकी डिमांड क्या थी और बस समझिए आप हो गए फ्री।

सिंह (Leo): 

सिंह राशि के बच्चे बड़े ही मूडी होते हैं, इसलिए आप कह नहीं सकते की उनकी डिमांड पर 'न' कहने का रिऐक्शन क्या रहेगा। बड़ी ही चालाकी से जानना चाहेंगे कि आखिर आपने 'न' क्यों किया और उन्हें कोई ढंग की वजह चाहिए इसके लिए, इसलिए बहाने बनाने हो तो पहले कोई स्ट्रॉन्ग वजह ढूंढें।

कन्या (Virgo) : 

कन्या राशि के बच्चे आमतया शांत स्वभाव के होते हैं और वे यदि कुछ पाना चाहते हैं तो यह देखना जरूरी है कि उस चीज को पाने के लिए उनपर कैसा जुनून है। हो सकता है बिना किसी सवाल जवाब के वह मान भी जाए आपकी बात और यह भी संभव है कि इसे लेकर वह कई दिनों तक रूठा ही रहे।

तुला (Libra): 

तुला राशि वाले बच्चे काफी बैंलेंस्ड होते हैं, लेकिन हर बच्चों की तरह उनकी भी चाहत होती है। यदि आपको लगता है कि उनकी डिमांड बेकार है तो प्यार से उन्हें समझाएं, हो सकता है वह आपके फैसले से सहमत हो जाए।

वृश्चिक (Scorpio): 

ये बच्चे अड़ियल स्वभाव के होते हैं। हो सकता है सुबह आपकी 'न' को सुनकर वह बात मान जाए और शाम को आपके सामने फिर वही जिद लेकर बैठ जाए।

धनु (Sagittarius): 

धनु राशि के बच्चे व्यावहारिक होते हैं और यदि आप उन्हें उनकी डिमांड पूरी नहीं कर पाने की वजह बताते हैं तो हो सकता है कि आपके साथ काफी सहानुभूति जताए और आपके विरोध या आर्ग्युमेंट के बाद वह बात मान जाए।

मकर (Capricorn): 

मकर राशि के बच्चे थोड़े सीधे-सादे होते हैं। लेकिन, आपकी इनकार के बाद वह आपसे आर्ग्युमेंट कर सकते हैं। ध्यान रहे, वे आपके फैसले को मान तो लेंगे लेकिन किसी मौके-बेमौके पर वह अपनी जिद पर अड़ सकते हैं।

कुंभ (Aquarius): 

कुंभ राशि के बच्चे काफी क्रिएटिव और आदर्शवादी होते हैं। जब उन्हें कुछ चाहिए तो समझ लीजिए कि उन्हें चाहिए ही। उन्हें कुछ भी समझाना बेकार है समझिए। जब इनकार करने का लॉजिक फेल हो जाए तो उन्हें मजाक-मजाक में सीख दी जा सकती है।

मीन (Pisces): 

मीन राशि के बच्चों से चालाकी से डील करना जरूरी है। ये सॉफ्ट और संवेदनशील होते हैं। इसलिए, उनकी डिमांड को सीधे-सीधे न नकारें। उनकी ऊल जुलूल डिमांड को पूरी करने की प्रॉमिस तो करें, लेकिन समय-समय पर टालते जाएं।