हेमा मालिनी-धर्मेंद्र की प्रेम कहानी, हेमा के प्यार में धर्म परिवर्तन किया था धर्मेंद्र ने - offbeat news

Latest

Friday, 13 October 2017

हेमा मालिनी-धर्मेंद्र की प्रेम कहानी, हेमा के प्यार में धर्म परिवर्तन किया था धर्मेंद्र ने

हेमा मालिनी-धर्मेंद्र, hema dharmendra love story

कभी भी बॉलीवुड की प्रेम कहानियों की बात होगी तो हेमा-धर्मेंद्र का नाम जरूर लिया जायेगा। इनकी प्रेम कहानी भी कई मुश्किलों को पार करके शादी के मंडप तक पहुंची थी। जिस समय हेमा मालिनी की धर्मेंद्र से शादी हुई उस समय वो टॉप की अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं, उनका कैरियर उठान पर था। वहीं धर्मेंद्र भी सुपर स्टार का दर्जा पा चुके थे।

हेमा और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात  
हेमा मालिनी-धर्मेंद्र, hema dharmendra love story


हेमा और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म 'आसमान महल' के प्रीमियर पर हुई थी। उस समय हेमा की सिर्फ एक ही फिल्म रिलीज हुई थी 'सपनो का सौदागर' जो फ्लॉप हो चुकी थी, जबकि धर्मेंद्र कई हिट फिल्में देकर बॉलीवुड में जम चुके थे। पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। धीरे-धीरे हेमा ने भी अभिनय की दुनिया में अपनी पहचान बनाई और धर्मेंद्र के साथ कुछ फिल्में साइन की, इनकी जोड़ी दर्शकों को पसंद आने लगी और इस जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्में दीं।

हेमा-धर्मेंद्र की शादी के लिए परिवार नहीं था तैयार  

हेमा मालिनी-धर्मेंद्र, hema dharmendra love story


धर्मेंद्र, हेमा और उनके परिवार के साथ घुलने-मिलने लगे थे, दोनों को ही प्यार का एहसास होने लगा था। लेकिन, ड्रीम गर्ल बन चुकी हेमा के परिवार को धर्मेंद्र के साथ उनका रिश्ता मंजूर नहीं था, जिसकी वजह धर्मेंद्र का पंजाबी और हेमा दक्षिण भारतीय होना तथा धर्मेंद्र का पहले से ही शादी-शुदा व चार बच्चों का पिता होना था। लेकिन धर्मेंद्र, हेमा मालिनी के दिल में बस चुके थे।
उधर धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी और परिवार को छोड़ने को तैयार नहीं थे। दोनों शादी करना चाहते थे, हिन्दू धर्म में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी अपराध है इसलिए धर्मेंद्र हेमा से शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया और 2 मई 1980 को सिम्पल तरीके से दोनों ने शादी कर ली।

उम्र का बड़ा फासला है हेमा और धर्मेंद्र के बीच 

हेमा मालिनी-धर्मेंद्र, hema dharmendra love story

धर्मेंद्र, हेमा से उम्र में 13 साल बड़े हैं। जब हेमा और धर्मेंद्र की शादी हुई उस समय धर्मेंद्र के पुत्र सनी देओल 22 साल के थे। शादी के बाद भी न तो हेमा का स्टारडम कम हुआ और न ही धर्मेंद्र का अपने पहले परिवार और बच्चों के प्रति लगाव। हेमा से शादी के बाद भी धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी और बच्चों के पास जाते रहे। धर्मेंद्र चाहकर भी हेमा को वो प्यार और दर्जा नहीं दे पाए जो उनकी जिंदगी में पहली पत्नी का था। दोनों का तलाक हो गया, लेकिन यहाँ प्रेम कहानी का अंत नहीं हुआ दोनों आज भी एक दूसरे की काफी परवाह करते हैं, और कई मौकों पर साथ नज़र आते हैं।